Friday 1 March 2019

टूट-टूट कर कई बार जुड़ा हूँ मैं......








बड़ी मुश्किल से इस बार खड़ा हूँ मैं,
टूट-टूट कर कई बार जुड़ा हूँ मैं..


जहाँ हूँ मैं बस तबाही हैं बर्बादी हैं,
लोग ये भी कहते हैं बहुत कर्मजला हूँ मैं,

बनाने वाले घर के,कबके मुझे भूल गये,
नींव का पत्थर ख़ाक में दबा हूँ मैं,

तुम एक बार देख भी लो तो बरस पड़े,
थाम कर बदलो को कबसे खड़ा हूँ मैं,

आँख में भरलो,ख्यालों में जवान करो,
एक पल की नज़दीकी,सदियो का फासला हूँ मैं,

अगर न चाहो,तो यू ही घुट मारने दो,
तुम्हारी सारी इल्तज़ा,फरियादों से बड़ा हूँ मैं,

अब जहाँ तुम हो,वहाँ नही हूँ मैं
जहाँ थे तुम अब भी वही पड़ा हूँ मैं....


11 comments:

  1. बहुत मुश्किल से इस बार खड़ा हूं मै
    टूट- टूट कर कई बार जुड़ा हूं मैं
    बहुत खूब रचना

    ReplyDelete
  2. आपकी लिखी रचना "पांच लिंकों का आनन्द में" रविवार 03 मार्च 2019 को साझा की गई है......... http://halchalwith5links.blogspot.in/ पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

    ReplyDelete
  3. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (02-03-2019) को "अभिनन्दन" (चर्चा अंक-3262) पर भी होगी।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट अक्सर नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    --
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  4. वाह! बहुत सुंदर रचना।
    मेरे ब्लॉग पर आपका स्वागत है।
    iwillrocknow.com

    ReplyDelete
  5. अति उत्तम रचना।

    ReplyDelete
  6. जहाँ हूँ मैं बस तबाही हैं बर्बादी हैं,
    लोग ये भी कहते हैं बहुत कर्मजला हूँ मैं,

    बनाने वाले घर के,कबके मुझे भूल गये,
    नींव का पत्थर ख़ाक में दबा हूँ मैं,....वाह !बेहतरीन आदरणीय
    सादर

    ReplyDelete
  7. अगर न चाहो,तो यू ही घुट मारने दो,
    तुम्हारी सारी इल्तज़ा,फरियादों से बड़ा हूँ मैं,
    वाह!!!
    बहुत लाजवाब...

    ReplyDelete
  8. अब जहाँ तुम हो,वहाँ नही हूँ मैं
    जहाँ थे तुम अब भी वही पड़ा हूँ मैं....
    वाह !!!!बहुत खूब ,सादर नमन

    ReplyDelete
  9. Awesome work. keep sharing more and more

    birthday

    ReplyDelete
  10. मतले के साथ हर शेर अलग अंजाद लिए है ...
    वाह वाह खुद ही निकलती है मुंह से .... बहुत उम्दा शेर ...बधाई ...

    ReplyDelete
  11. बेहतरीन अंदाज।।

    स्वागत है आपका और आपके विचार और सुझावों का -https://www.chooserightthings.com

    ReplyDelete